Zomato stock: म्यूचुअल फंड वालों का जोमैटो पर आया दिल, शेयरों पर दिखेगा असर?


Zomato stock में नौ फीसदी से ज्यादा तेजी आ चुकी है, जाने कैसे रहेगा आने वाला वक्त

Zomato stock : इन दिनों म्यूचुअल फंड मैनेजर्स जोमैटो (Zomato) पर फिदा है। म्यूजुअल फंड ने इस महीने इस स्टॉक में 11 करोड़ से ज्यादा खरीदारी की है। कभी जोमैटो के शेयरों का लेन-देन करने वाले 20 फंड हाउस में से 12 विक्रेता थे। अब दो म्यूचुअल फंड हाउस ने जोमैटो स्टॉक को थोक में खरीदा है। मंगलवार को जोमैटो के शेयर (Zomato stock) में 4.80% की जबरदस्त उछाल देखने को मिली। यह शेयर 65.55 रुपये पर बंद हुए। कुछ महीने पहले यह 40-45 रुपये प्रति शेयर आ गया था। अगस्त में तेजी नजर आने लगी है।

मिराए एसेट फंड ने 9.47 करोड़ शेयर खरीदे

ईस्ट इंडिया सिक्योरिटीज द्वारा जारी आंकड़ों की मानें तो फ्रैंकलिन टेम्पलटन ने Zomato के 1.18 करोड़ से अधिक शेयर खरीदे हैं, जबकि मिराए एसेट फंड 9.47 करोड़ शेयर खरीदकर सबसे बड़ा खरीदार बन गया है। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड और यूटीआई म्यूचुअल फंड ने भी Zomato stock में खरीदारी की है। इक्विटी म्यूचुअल फंड ने अगस्त में रिलायंस इंडस्ट्रीज, इंफोसिस और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) जैसे ब्लूचिप शेयरों में अपनी हिस्सेदारी को विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) के मजबूत प्रवाह के बीच कम कर दिया है।

बंपर खरीदारी की क्या है वजह

फंड हाउसों ने जोमैटो के बेहतर बताया है, क्योंकि इसके रेवेन्यू में तेजी देखी गई है। फूड डिलिवरी कारोबार एबिटा स्तर पर ब्रेक-ईवन बन गया। कोटक सिक्योरिटीज और जेफरीज शामिल ने हाल ही में स्टॉक का टारगेट प्राइस भी अपग्रेड किया है।

इस विश्वास का असर Zomato stock पर कितना पड़ेगा?

जोमौटो पर म्यूजुअल फंड के नए विश्वस का असर इसके शेयरों पर देखने को मिल सकता है। अगस्त में इस कंपनी का शेयर 70 रुपये प्रति शेयर के करीब पहुंच गया था। पिछले पांच दिनों में 9.43% की तेजी आ चुकी है। हालांकि बीच में इसमें मुनाफा वसूली भी देखने को मिली थी, लेकिन उसका बहुत ज्यादा असर इस पर नहीं दिखा। एक महीने में यह शेयर दो फीसदी से ज्यादा प्रॉफिट जे चुका है।

(डिस्क्लेमर: यह खबर केवल सूचित करने के उद्देश्य से है। निवेश करने पहले एक्सपर्ट या जानकार की सलाह जरूर लें।)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *